ब्लैक, रेड, येलो स्पॉट न दिखें शहर में- निगम आयुक्त

नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री ने स्वच्छता सर्वेक्षण के संबंध में समस्त विभागीय प्रमुख,जोन प्रभारियों एवं इंजीनियरों की बैठक लेकर निर्देश दिए कि शहर को साफ एवं स्वच्छ बनाने के लिए गार्बेज फ्री सिटी की दिशा में कार्य करें ।

निगम आयुक्त ने कहा कि शहर की स्वच्छता से किसी भी स्थिति में समझौता नहीं किया जा सकता इसलिए सड़कों की सफाई एवं मरम्मत, प्रकाश व्यवस्था एवं उद्यानिकी के कार्य प्राथमिकता से पूर्ण करें । सभी जोन के अंतर्गत आने वाले वार्डों में स्थित स्कूलों,कॉलेज, मंदिरों एवं कार्यालयों की जानकारी एवं उनके फोन नंबर अपडेट रखें।

उन्होंने स्वच्छता अधिकारी, सभी जोन प्रभारियों एवं इंजीनियरों को निर्देश दिए कि व अपने-अपने वार्ड का भ्रमण कर टाटा, सीवर प्रोजेक्ट एवं स्मार्ट सिटी के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों के दौरान जिन-जिन स्थानों पर सड़कों की खुदाई की गई है और उनके द्वारा समय सीमा में रीस्टोरेशन का कार्य नहीं किया गया है तो उनके विरुद्ध कार्रवाई करें तथा खोदी गई सड़क निर्माण का कार्य पूर्ण कराएं तथा सी एंड डी वेस्ट की अच्छी तरह से साफ- सफाई कराएं ,जिन स्थानों पर ब्लैक, रेड, येलो स्पॉट है उनकी अच्छी तरह से सफाई एवं पुताई कराकर उनकी लगातार निगरानी करें जिससे वहां पर पुनः गंदगी न हो तथा जोन प्रभारी किए गए कार्यों का रिकार्ड संधारित करें। रेमकी द्वारा शहर की सफाई व्यवस्था में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए ।

बैठक में उपायुक्त एस एस बघेल, कार्यपालन यंत्री विजय दुबे, स्वच्छता अधिकारी राजेश सिंह राजपूत, सहायक यंत्री संजय तिवारी, शशांक रावत, देवकुमार चौबे, आशुतोष सोलंकी, कुलदीप, अनुरुप चाचौंदिया,बाल्मिकी, आसिमा तिर्की, विक्रम जैन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे ।