51 फीट रावण जला, 20 मिनिट तक होती रही आतिशबाजी

नगर निगम द्वारा प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी दशहरा पर्व के अवसर पर राधे-राधे संकीर्तन उपरांत रावण दहन कार्यक्रम संपन्न हुआ । यह आयोजन मध्यप्रदेश शासन के केबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के मुख्य आतिथ्य में एवं सांसद श्रीमती लता वानखेड़े, विधायक शैलेंद्र जैन , महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की उपस्थिति में पी.टी.सी.ग्राउण्ड पर 51 फुट के रावण के पुतले का दहन किया गया। 

भगवान श्री राम एवं लक्ष्मण की झांकी में उपस्थित कलाकारों की सभी अतिथियों ने पूजा-अर्चना की

 रावण दहन कार्यक्रम में धनुष -बाण लिए भगवान श्री राम एवं लक्ष्मण के रूप में उपस्थित कलाकारों की केबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के साथ सभी अतिथियों ने पूजा-अर्चना की तत्पश्चात भगवान श्री राम ने वाण चलाकर बुराई के प्रतीक रावण के पुतले का विजयदशमी पर दहन किया।

आतिशबाजी ने सबका मन मोह लिया

रावण दहन कार्यक्रम के पहले प्रारंभ हुई आकर्षक रंग बिरंगी आतिशबाज़ी रावण दहन कार्यक्रम के लगभग 20 मिनट तक होती रही जिसने विशाल जनसमूह का मन मोह लिया।

स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया

रावण दहन कार्यक्रम के दौरान उपस्थित जनसमूह को शहर को स्वच्छ रखने हेतु स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम स्थल पर जगह- जगह होर्डिंग ,बैनर लगाए गए तथा लोगों को घर व दुकानों से निकलने वाले कचरे को डस्टबिन में डालने , प्लास्टिक से होने वाले नुकसान तथा कपड़े के थैलों का उपयोग करने के लिए जागरूक किया गया ।

इस अवसर पर संभागायुक्त डॉ.वीरेन्द्र सिंह रावत , कलेक्टर संदीप जी आर , जिला पंचायत सीईओ विवेक के वी, निगम आयुक्त राजकुमार खत्री, अपर कलेक्टर रूपेश उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट श्रीमती जूही गर्ग, एस एस बघेल, श्रीमती हेमलता पटेल समेत अनेक जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे ।