नशा निरोधक दिवस का आयोजन.

अंतर्राष्ट्रीय नशा निरोधक दिवस पर ब्रह्माकुमारीज़ सागर में सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण सागर मध्यप्रदेश के द्वारा वर्कशॉप का आयोजन किया गया.

जिसमें सभी अधिकारियों,समितियों एवं ब्रह्माकुमारीज़ ने मिलकर चर्चा की कि समाज में फैले इस विष को दूर करने के लिए हम सभी को छोटे छोटे प्रयास कर समाज को नशा मुक्त बनाना है. पी.सी शर्मा मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने कहा कि नशे से समाज में कुरीतियों का निर्माण होता है कोई भी नशा करने वाला यदि प्रभु भक्ति करे तो वो नशों से दूर रह सकता है.

प्रोफेसर डॉ कृष्णा राव ने अपने वक्तव्य में कहा कि आज समाज को इन नशों से न केवल आर्थिक,पारिवारिक,सामाजिक,और मानसिक तौर पर बहुत हानि हो रही है बल्कि आज समाज का अधिकतर हिस्सा नशे का आदि होकर अपने जीवन को बर्बाद कर रहा है जिसमें युवा पीढ़ी का भविष्य आज नशे में डूबा देखा जा रहा है.

ब्रह्माकुमारी छाया दीदी जी ने कहा कि वर्तमान समय में प्रत्येक व्यक्ति नशे का सेवन कर रहा है. अपने आपको अकेला,तनावग्रस्त, निराश,असफल,और सामाजिक रूप से हीन महसूस करता है तो वो नशे को करके अपने आपको रिलैक्स महसूस करता है परंतु जब तक नशा है वह स्वयं में सुकून पाता है लेकिन नशा उतरने के बाद वह फिर से उसी मानसिकता में आ जाता है, इसलिए जब कोई नशा करने वाला राजयोग का अभ्यास करता है तब वह परमात्म नशे को अनुभव करता है और अंतर का सुख पता है जिससे ये जीवन को बर्बाद करने वाला नशा छूट जाता है.

आयोजन का संचालन ब्रह्माकुमारी खुशबू बहन ने किया.

आयोजन में सम्मिलित ब्रह्माकुमारी बहनें, ब्रह्माकुमार मुकेश भाई, ब्रह्माकुमार पीयूष भाई, ब्रह्माकुमार उत्तम भाई माउंट आबू से, पी.सी. शर्मा जी , कमल सिंह जी,अजंता ललितकला जनकल्याण समिति सागर ,अंजिनी जनकल्याण समिति बीना सागर, अशोका फाउंडेशन समिति सागर,लोकगीत समिति सागर,कल्पधाम ग्रुप के संचालक पुरुषोत्तम चौरसिया,श्री,कैलाश चौरसिया,तिली वार्ड पार्षद मनोज चौरसिया,आशीर्वाद कंस्ट्रक्शन से संजीव एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे.

सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण के अधिकारी डी.एस. यादव ने सभी का आभार व्यक्त किया.