विधायक निकले साइकिल पर

विश्व साइकिल दिवस पर नगर साइकिल समिति सागर द्वारा साइकिल रैली का आयोजन सोमवार को किया गया. रैली में मुख्य अतिथि के तौर पर विधायक शैलेंद्र जैन शामिल हुए. जिन्होंने साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान उन्होंने भी साइकलिंग करते हुए रैली का हिस्सा बने और रैली में शामिल लोगों का उत्साह वर्धन किया. 

सोमवार को विश्व साइकिल दिवस पर साइकिल रैली खेल परिसर से निकली. रैली पीटीसी ग्राउंड से होते हुए गोपालगंज, रामाश्रम होटल से कॉरिडोर होते हुए कोतवाली, तीन बत्ती, राधा तिराहा, वापस नमक मंडी से होते हुए कटरा में समाप्त हुई. इस दौरान लोगों को साइकिल चलाने को लेकर जागरूक और प्रेरित किया गया. साइकिल रैली में बच्चों के साथ बुजुर्गों ने भी शामिल होकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया. रैली को संबोधित करते हुए विधायक शैलेंद्र जैन ने कहा कि वर्तमान में प्रदूषण चर्चा का विषय बना हुआ है. ऐसे में साइकिल से किसी भी तरह का पर्यावरण प्रदूषण नहीं होता है. साइकिल चलाने से शरीर फिट और तंदुरुस्त बना रहता है. शरीर के अंग स्वस्थ रहते हैं और कई जानलेवा बीमारियां दूर रहती हैं. इस दौरान विधायक जैन ने पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिक से अधिक पौधारोपण करने के लिए भी उपस्थितजनों को प्रेरित किया.


इस दौरान वीनू राणा, अरविंद हार्डिकर, भारत परमार, पुष्पेंद्र तिवारी, विशाल चौरसिया, प्रवेश दुबे, सुरेश उपाध्याय, देवी लाल समेत बड़ी संख्या में साइकिल प्रेमी उपस्थित रहे.