मोदी जी ने गरीब व्यक्ति का सपना पूरा किया – महापौर.

नगरपालिक निगम सागर में कार्यरत श्रीमती हेमलता पटेल उपायुक्त (वित्त) का राजकोट गुजरात में नियंत्रक महालेखा परीक्षक भारत सरकार द्वारा उनकी लेखा संबंधी उत्कृष्ट प्रस्तुति के लिए अवार्ड से सम्मानित किए जाने पर नगर निगम की जीपीएफ शाखा ,इपीएफ, पेंशन एनपीएस शाखा, स्थापना शाखा प्रभारी श्रीमती जया श्रीवास्तव, नीतू तिवारी श्रीमती रागनी पटेरिया, श्रीमती वर्षा जैन ,सोनिया ठाकुर, चंद्र विजय गौर एवं विजय सोनी शरद ठाकुर ने पुष्प गुच्छ भेंटकर सम्मान किया।

आवासों का आवंटन

 प्रधानमंत्री आवास योजना के 76 हितग्राहियों को आज का दिन खुशियां लेकर आया जब उन्हें निगम सभाकक्ष में महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी, निगम आयुक्त राजकुमार खत्री, महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी, एमआईसी सदस्य और पार्षदों की उपस्थिति में मेनपानी में 26 और कनेरादेव में 50 प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत निर्मित आवासों के आवंटन के लिए उनके नाम की छोटी बच्ची ने पर्ची निकाली।        इस अवसर पर महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने समस्त उपस्थित हितग्राहियों  को आवास आवंटन की बधाई देते हुए कहा कि आज के समय की सबसे बड़ी आवश्यकता रोटी- कपड़ा और मकान है उसमें भी गरीब व्यक्ति को स्वयं का मकान आज के समय की सबसे बड़ी आवश्यकता बन गई है, इसलिए उसकी पूर्ति करने और हर गरीब के पास स्वयं की पक्की छत का सपना पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना प्रारंभ की,जो माननीय प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री जी की सोच सबका साथ- सबका विकास का परिणाम है कि आवासहीन हितग्राहियों को उनके आवंटित होने वाले आवास के नाम की पर्ची निकालकर उनके स्वयं के घर का सपना पूरा हो रहा है।

महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी ने कहा कि हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत जो 2 लाख में आवास आवंटित किये जा रहे हैं वह आज के समय में इतनी कम राशि में मिलना संभव नहीं था परंतु इसको संभव किया है माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी एवं मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव जी की अंत्योदय की सोच और सबका साथ सबका विकास की परिकल्पना के कारण कि आप लोगों का स्वयं के घर का सपना पूरा हो गया है । उन्होंने समस्त हितग्राहियों की ओर से माननीय प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री जी के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की।

नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री ने भी हितग्राहियों को आवास आवंटित होने की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह पूरी प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से पूरा कर आवास के लिए पर्चियां निकालकर आवासों का आवंटन किया जा रहा हैं । उन्होंने कहा कि इसके पश्चात आगे भी जो हितग्राही शासन द्वारा निर्धारित किये गये मापदंडों को पूरा कर लेंगे उन्हें आवासों का आवंटन किया जाएगा । उन्होंने कहा कि आप जिस आवासीय कॉलोनी में निवास करें उस कॉलोनी को स्वच्छ और सुंदर बनाये रखने का प्रयास करते रहें ,बाकी जो व्यवस्थाएं नगर निगम को करना है वह नगर निगम पूरा करेगा।

इस अवसर पर एमआईसी सदस्य विनोद तिवारी, अनूप उर्मिल , धर्मेंद्र खटीक, मेघा दुबे, राजकुमार पटेल, कंचन सोमेश जड़िया, पार्षद प्रहलाद पटेल ,श्रीमती रिचा सिंह, पार्षद प्रतिनिधि सोमेश जड़िया, डब्बू साहू, विशाल खटीक, वसीम खान ,समाजसेवी रिशांक तिवारी, उपायुक्त श्रीमती हेमलता पटेल, कार्यपालन यंत्री विजय दुबे के साथ अन्य अधिकारी और हितग्राही उपस्थित थे।

सफाई मित्र, स्वच्छता चौंपियंस सम्मानित

स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 की तैयारियों के परिप्रेक्ष्य में नागरिक सहभागिता से विशेष सफाई अभियानों के अंतर्गत विभिन्न प्रकार की स्वच्छता गतिविधियां और विभिन्न जागरूकता अभियानों का आयोजन किया जा रहा है।

इसी तारतम्य में भी नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री के निर्देश अनुसार 23 जुलाई को वार्डों में कार्यरत सफाई मित्रों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री ने समस्त सफाई मित्रों को बधाई देते हुए कहा है कि शहर को साफ सुथरा रखने में सफाई मित्रों का योगदान महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे शहर को साफ सुथरा बनाने के लिए अवकाश या त्यौहारों को ना देखते हुए अपने काम में लगे रहते हैं, ताकि हमारा शहर साफ सुथरा बना रहे, इसलिए हमें भी उनके इस समर्पण भावना से किए जाने वाले कार्य की प्रशंसा करनी चाहिए ताकि उनका उत्साहवर्धन होता रहे।