बीना के लिए रिंग रोड मंजूर

सागर संसदीय क्षेत्र की सांसद श्रीमती डॉक्टर लता वानखेड़े ने लोकसभा बजट सत्र के दौरान केंद्रीय मंत्री सड़क परिवहन एवं राजमार्ग नितिन गडकरी से मुलाकात कर बीना विधानसभा क्षेत्र में रिंग रोड निर्माण करने की मांग रखी। 

श्रीमती वानखेड़े के प्रस्ताव और तर्कों से सहमत होते हुए श्री गडकरी ने बीना रिंग रोड की मंजूरी दी है, जो जनहित में एक सार्थक पहल है।

सांसद श्रीमती वानखेड़े ने केंद्रीय मंत्री श्री गडकरी को बिंदु बार बताया कि सागर जिले का बीना विधानसभा क्षेत्र चारों ओर से रेल मार्ग से घिरा है । शहर में घनी आबादी, संकीर्ण रास्ते हैं जिन पर भारी वाहनों विशेषकर बीना रिफाइनरी के वाहनों का आवागमन होता है । जिससे ट्रैफिक जाम होता है और आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं। इस समस्या से निजात के लिए बिना में रिंग रोड जरूरी है ।

उन्होंने बताया रिंग रोड बनने से भारी वाहनों को शहर से बाहर आने जाने में सुविधा होगी । इसके अलावा रिंग रोड निर्माण से स्टेट हाईवे सागर बीना नेशनल हाईवे मालथौन ललितपुर झांसी एवं बीना कुरवाई विदिशा बीना सिरोंज बैरसिया से भोपाल टच करते हुए चलेंगे। इन मार्गों से जाने वाले वाहनों को बीना शहर के अंदर नहीं आना पड़ेगा ।


श्रीमती वानखेड़े के प्रस्ताव को गंभीरता से सुनकर सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री गडकरी ने तुरंत प्रस्ताव को स्वीकृति दी है। गौरतलब है बीना में रिफाइनरी के अलावा कई इंडस्ट्रियल हब हैं जिससे भारी वाहनों का आना-जाना होता है। इसी समस्या से निजात दिलाने के लिए श्रीमती वानखेड़े ने जनहित में यह मुद्दा उठाया जिसे स्वीकृति भी मिली है।