सागर : आज निकलेगी कावड़ यात्रा

सागर से प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी तुलसी फाउंडेशन के तत्वाधान में भव्य कावड़ यात्रा आज 9 अगस्त को सुबह 11:00 बजे रामबाग मंदिर से यात्र में शामिल कावड़ यात्री पूजा अर्चना के बाद निकलेंगे ।

कावड़ यात्री बड़ा बाजार से कोतवाली एलिवेटेड कॉरिडोर से होते हुए बस स्टैंड के पास वृंदावन बाग मंदिर के पास पहुंचेंगे जहां से कावड़ यात्री ट्रकों में सवार होकर ब्रह्मांड के लिए जाएंगे ।

भगवान के लिए रवाना होने के पहले सागर की सांसद डॉ लता वानखेड़े भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश के मंत्री लोकेंद्र पाराशर सागर के विधायक शैलेंद्र जैन जिला पंचायत के अध्यक्ष, भाजपा जिला अध्यक्ष महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी भगवा ध्वज दिखाकर कावड़ यात्रा रवाना करेंगी ।

तुलसी फाउंडेशन कावड़ यात्रा को लेकर तुलसी फाउंडेशन के पदाधिकारीयों ने पत्रकार वार्ता के माध्यम से चर्चा करते हुए जानकारी दी ।

तुलसी फाउंडेशन के कावड़ यात्रा के संयोजक हरिराम सिंह ठाकुर ने बताया इस बार कावड़ यात्रा में जाने वाले लगभग 1100 श्रद्धालुओं ने पंजीयन हेतु आवेदन दिया था लेकिन मौसम की प्रतिकूलता को एवं बरमान से सागर रोड पर विभिन्न जगहों पर अंडर ब्रिजों का निर्माण कार्य चल रहा है इसे ध्यान में रखकर इस वर्ष तुलसी फाउंडेशन के पदाधिकारी ने 400 श्रद्धालुओं के पंजीयन को मान्य किया इस वर्ष 400 कावड़ यात्री कावड़ यात्रा में जायेंगे जो आज सागर से बरमान के लिए रवाना होंगे ।

तुलसी फाउंडेशन कावड़ यात्रा के सहसंयोजक प्रहलाद रैकवार ने बताया कि कावड़ यात्री लगभग 108 किलोमीटर पैदल चलकर 12 अगस्त को नर्मदा जल लेकर सागर में प्रवेश करेंगे सागर में कावड़ यात्रियों के प्रवेश करने पर भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया गया है यात्रा के कोषाध्यक्ष एवं प्रशिक्षक डॉ वीरेंद्र पाठक ने बताया की कावड़ यात्री बरमान से लेकर सागर तक लगभग 108 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे इस पैदल यात्रा के दौरान कावड़ यात्री को तीन दिन तीन पड़ाव राजमार्ग , देवरी, सुरखी में रुकने की एवं भोजन की व्यवस्था की गई है ।