सफाई दरोगा को लगी फटकार

नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री शनिवार को प्रातः नगर के विट्ठल नगर और गुरु गोविंद सिंह वार्ड का निरीक्षण करने पहुंचे, जहां उन्होंने वार्ड के नालों और गलियों की सफाई व्यवस्था और जल सप्लाई व्यवस्था का मौके पर जाकर निरीक्षण करते हुये वार्ड के नागरिकों से चर्चा की ।

       उन्होंने गुरु गोविंद सिंह वार्ड और विट्ठल नगर वार्ड के बीच पुलिया के पास से जाने वाली पाइपलाइन का निरीक्षण किया और लाइन को ऊंचा उठाने और उसके बाल्व को वर्तमान स्थान से आगे लगाने के निर्देश दिए.

सफाई दरोगा को लगी फटकार

इसी प्रकार उन्होंने वार्डों की नालों की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए गुप्ता डेरी के पास सड़क किनारे लगे कचरे के ढेर को देखकर संबंधित वार्ड के सफाई दरोगा को फटकार लगाते हुए कहा कि कचरे का सेकेंडरी पॉइंट ना बनाया जाए और गाड़ियों से आने वाला कचरा सीधे कचरा गाड़ी में डाला जाए ।

साथ ही साथ उन्होंने स्थानीय नागरिकों को भी समझाईश दी कि नाली कच्ची हो या पक्की उसमें कचरा /पाॅलीथिन ना डालें क्योंकि इससे नालियां चोक होती हैं जिसके कारण नालियों का पानी आजू-बाजू में फैलता है इसलिए नागरिक जागरुकता का परिचय देते हुए स्वयं नालियों में कचरा ना डालें और दूसरे व्यक्ति को नाले/नालियों में कचरा डालते देखें तो उन्हें रोके-टोके।

           उन्होंने अमावनी पहुंचकर वहां लगे पुराने कचरे के ढेर को उठाने के कार्य का भी अवलोकन करते हुए संबंधित एजेंसी के कर्मचारियों को शीघ्र ढेर की सफाई कराने के निर्देश दिए।