राहतगढ़ में सिविल कोर्ट हो रहा प्रारंभ.

नगर में सिविल कोर्ट की लिंक कोर्ट प्रारंभ होने के पूर्व पद स्थापित न्यायधीश राहुल सोनी ने स्थानीय जनपद परिसर में बने सिविल कोर्ट के लिए स्वीकृत भवन का स्थल निरीक्षण किया एवं व्यवस्थाएं देखीं। साथ ही विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस दौरान उन्होंने कहा कि 15 अगस्त के पूर्व कोर्ट प्रारंभ किया जाएगा। अधिवक्ता संघ सागर के जिला सचिव कुंवर वीरेंद्रसिंह राजपूत ने बताया कि राहतगढ़ में सिविल कोर्ट प्रारंभ होने से क्षेत्रवासियों एवं पक्षकारों को न्यायालयीन कार्य के लिए स्थानीय तौर पर सुविधा होगी। वहीं क्षेत्र के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है। उक्त सिविल कोर्ट के अंतर्गत पुलिस थाना राहतगढ़ जैसीनगर नरयावली एवं पुलिस चौकी जरूवाखेड़ा व सीहोरा क्षेत्र के आने वाले कानूनी प्रकरणों एवं न्यायालय संबंधी कार्य संपादित किये जायेंगे।

निरीक्षण में राहतगढ़ एसडीएम अशोक सेन, तहसीलदर निर्मलसिंह राठौर, अधिवक्ता संघ सागर के सचिव कुंवर वीरेन्द्र सिंह राजपूत, थाना प्रभारी रामू प्रजापति, रेंजर दिनेश कौशल, एडवोकेट ऋषभ ओसवाल, पूरनसिंह लोधी, खालिद हुसैन, ओमकार यादव, इंद्रपाल सिंह, ठाकुर देवेंद्र कुर्मी, अफसर उस्मानी, मोहित कोरी, दिनेश राय, दीपक रैकवार, सुनील विश्वकर्मा, दुर्गेश यादव सहित अन्य कर्मचारी व अधिवक्ता उपस्थित थे।

क्षेत्रवासियों को मिलेगी बड़ी सुविधा खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत

सुरखी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत लगातार विकास कार्य हो रहे हैं क्षेत्र वासियों के लिए निरंतर योजनाएं चल रही हैं ताकि क्षेत्र वासियों का अधिक से अधिक कार्य हो सके तथा उन्हें परेशान ना होना पड़े। इसी तारतम में सुरखी विधानसभा क्षेत्र के राहतगढ़ को बड़ी सौगात मिली है अब राहतगढ़ तथा आसपास ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को न्यायालीन कार्यों के लिए उन्हीं के क्षेत्र में लिंक कोर्ट खोलने के उच्च न्यायालय जबलपुर में आदेश दिए हैं । लिंक कोर्ट खुलने से क्षेत्र वासियों के लिए बड़ी सुविधा होगी साथ ही क्षेत्रीय अधिवक्ताओं के लिए भी यह एक बड़ी सौगात है खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने क्षेत्र वासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि राहतगढ़ वासियों के लिए लिंक कोर्ट बड़ी सौगात है लंबे समय से क्षेत्र वासियों की मांग आ रही थी माननीय उच्च न्यायालय ने आदेश जारी कर दिए हैं इसका लाभ पूरे क्षेत्र को मिलेगा । क्षेत्रवासियों ने लिंक कोर्ट खुलने पर खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का आभार व्यक्त किया है।