नगर निगम दिलाएगा जाम से मुक्ति.

निगमायुक्त ने नवाचार करते हुए माता मढिया के पास जाम की समस्या का हल निकालने क्षेत्र में पैदल घूमकर लोगों से लिये सुझाव.

माता मढ़िया के पास आए दिन लगने वाले यातायात जाम की समस्या को दूर करने नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री ने नवाचार करते हुए क्षेत्र में पैदल घूम कर आम नागरिकों, रहवासियों , व्यापारियों और दुकानदारों से समस्या का सर्वसम्मति से हल निकालने के लिए चर्चा की और सभी के सुझाव अनुसार आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

निगमायुक्त श्री खत्री ने विजय टॉकीज तिराहा से पैदल चलकर सड़क किनारे व्यापार करने वाले दुकानदारों -व्यापारियों और आम नागरिकों से चर्चा की और इस समस्या का सर्वमान्य हल तलाशने के लिए उनके सुझाव लिए.

विजय टॉकीज तिराहा से लेकर माता मढ़िया तक जो सड़क पर जाम लगता है वह न लगे और वाहन चालकों को परेशानी न हो क्योंकि जाम लगने से वाहन चालक तो परेशान होते ही है लेकिन स्कूल बसें भी जाम में फंस जाती हैं जिससे उसमें बैठे बच्चे बहुत परेशान होते हैं और देर से अपने घर पहुंचते हैं इसलिए जरूरी है कि यहां लगने वाले जाम को दूर करने के लिए आम नागरिकों के सहयोग और सुझाव लेकर प्रयास किए जाएं.

    दुकानों की सीढ़ियां तोड़ दीजिए साहब 

नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री जब विजय टॉकीज तिराहा पर पान की दुकान चलाने वाले दुकानदार से बात करने पहुंचे तो इस क्षेत्र में रहने वाले अन्य नागरिक भी उनके पास आ गए और जब उन्होंने जाम की समस्या का निदान पूछा तो लोगों ने बताया कि इस रोड का चौड़ीकरण होना जरूरी है इसके लिए चाहे नागरिकों , दुकानदारों को अपनी सीढ़ी तोड़ना पड़े तो वह तोड़ने को तैयार हैं लेकिन रोज-रोज के जाम से मुक्ति मिले. मंगोड़ी की दुकान चलाने वाले दुकानदार ने कहा कि रोड चौड़ी करना ही इस समस्या का समाधान है आगे चलकर उन्होंने अन्य दुकानदारों और आम नागरिकों से बात की तो एक नागरिक ने बताया कि लिंक रोड से आने वाले वाहनों के द्वारा भी माता मढिया इलाके में जाम लगता है जिसमें बड़े वाहन और आटो आते- जाते रहते हैं जो जाम की समस्या पैदा करते हैं तो उन्होंने लिंक रोड पर जाकर पटेल मार्केट के बाजू में वह स्थान भी देखा जहां लिंक रोड सड़क माता मढ़िया की ओर जाने वाली सड़क से मिलती है और फिर वहां के आसपास के निवासियों से चर्चा की तो उन्होंने सुझाव दिया कि यहां पर पाईप लगा दिए जाएं और केवल दो पहिया वाहन ही लिंक रोड की ओर से मुख्य सड़क में जा सकें और अन्य वाहन घूमकर विजय टाकीज से होते हुए लिंक रोड से जाएं. कुछ नागरिकों ने सुझाव दिया कि राहतगढ़ बस स्टैंड के पास से चार पहिया वाहनों को इस ओर न आने दिया जाए.


इस संबंध में निगमायुक्त ने सुझाव दिया कि रहवासी ,व्यापारी, दुकानदार सभी लोग आपस में बैठकर यह तय कर लें कि क्या अच्छा किया जाए और अवगत करायें तो नगर निगम आम जनता की सहूलियत के लिए नागरिकों के सहयोग से जाम की समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए कार्य करेगा.