◽️शहर की दो बड़ी ट्रस्ट ने जमा किया टैक्स.

निगम आयुक्त के प्रयासों से मात्र 3 दिन में ही दो ट्रस्टों ने एक करोड़ 40 लाख 73 हजार की बकाया कर राशि की जमा.

नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री के प्रयासों से बड़े बकायादार निगम करों की राशि जमा करने आगे आ रहे हैं. 26 मार्च को गेडा जी ट्रस्ट द्वारा एक करोड़ की राशि निगम में जमा करने के बाद गुरुवार को वृंदावन ट्रस्ट द्वारा  40 लाख 73 हजार 851रुपए की बकाया कर की राशि चेक के माध्यम से वृंदावन ट्रस्ट के महंत नरहरिदास ने नगर निगम में जमा कराई. इस प्रकार नगर निगम में दूसरी बड़ी राशि ट्रस्ट द्वारा एक मुक्त जमा कराई गई है.

बकाया राशि का चेक देते हुए ट्रस्ट के महंत नरहरि दास जी ने कहा कि नगर विकास के लिए नगर निगम जितना आर्थिक रूप से मजबूत होगा उतनी ही तेजी से नगर में विकास कार्य होंगे, इसलिए उन्होंने अन्य बकाया करदाताओं से नगर विकास में बकाया करों की राशि जमा कर सहयोग करने की अपील की.

नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री ने वृंदावन ट्रस्ट के महंत नर हरिदास द्वारा नगर निगम को दी गई एकमुश्त बकाया कर की राशि का चेक देने पर उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा कि नगर विकास में उनका सहयोग सराहनीय है और दूसरे बड़े बकायादारों से भी अनुरोध है कि वे भी नगर विकास में सहयोग करते हुए अपने ट्रस्ट व संपत्ति के बकाया कर की राशि जमा करें.

◾️अवकाश के दिनों में भी खुले रहेंगे निगम के कैश काउंटर.

वित्तीय वर्ष 2023 -24 की समाप्ति में कुछ ही समय शेष है इसलिए नागरिक बकाया निगम करों को जमा के लिए परेशान न हों, इसके लिए नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री के निर्देश पर रंग पंचमी को छोड़कर 31मार्च तक अवकाश के दिनों में भी प्रातः 11 बजे से रात्रि 8 बजे तक बकाया करों की राशि जमा करने हेतु नगर निगम के कैश काउंटर खुले रहेंगे साथ ही शहर के विभिन्न वार्डों मे जो शिविर लगाए जा रहे हैं वह भी अनवरत जारी रहेंगे, जिनमें नागरिक अपने बकाया संपत्ति कर,जलकर, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन प्रभार सहित अन्य समस्त प्रकार के बकाया निगम करों को जमा कर सकते हैं इसके अलावा जो नागरिक निगम कार्यालय में आकर बकाया करों को जमा करना चाहते हैं तो निगम कार्यालय में भी अपने बकाया करों को जमा कर सकते हैं.


नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री ने निगम के बकाया करदाताओं से अपील की है कि वह नियत समय में निगम के बकाया कर जमा कर दें अन्यथा उन्हें 31 मार्च के बाद जमा करने पर शासन के नियम अनुसार अधिभार देय होगा इसलिए बकाया करों को जमा करने में सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए निगम कार्यालय के अलावा विभिन्न वार्डों में शिविर भी लगवाए जा रहे हैं, जिनमें अवकाश के दिनों में भी नागरिक अपने बकाया करों को जमा कर नगर विकास में सहयोग करें.