स्टूडेंट ऑफ द ईयर से सम्मानित हुईं दो छात्रायें

डॉ हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर के समाजशास्त्र एवं समाजकार्य विभाग का विभागीय स्थापना दिवस आयोजिन किया गया. यह विभाग 1981 में स्थापित हुआ था.

विभागीय स्थापना दिवस समारोह के उद्घाटन सत्र में अध्यक्षीय उद्बोधन देते हुए अधिष्ठाता एवं विभागाध्यक्ष प्रो. दिवाकर सिंह राजपूत ने कहा कि “समाजशास्त्र केवल एक विषय ही नहीं है वरन् रचनात्मक समृद्धि की राह दिखाने वाला ज्ञान-पुंज भी है”. इस अवसर पर इन्होंने विभाग की उपलब्धियों की चर्चा की और स्थापित समाज वैज्ञानिकों के सफल कदमों पर चलने के लिए प्रेरित किया. उद्बोधन के पश्चात विभागाध्यक्ष, अधिष्ठाता एवं शिक्षकों का सम्मान किया गया.

स्टूडेंट ऑफ द ईयर

2021-23 सत्र के एम.ए. एवं एम.एस.डब्लू के छात्रा फेमिना क्रिस्टोफर और रागिनी जाट को स्टूडेंट ऑफ द ईयर से पुरूस्कृत किया गया. इसके साथ ही राजेश पाठक जो इस विभाग के पूर्व शोधार्थी रहे जो वर्तमान में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्विद्यालय के परीक्षा नियंत्रक के रूप में कार्यरत हैं, उनको भी विभाग के द्वारा सम्मानित किया गया.


विभाग के स्थापना दिवस पर आयोजित गौरवपूर्ण कार्यक्रम का संचालन ज्योति भारद्वाज, प्रियंका यादव एवं अनुराधा शुक्ला ने किया.