उम्मीद भरी खबर …

सागर शहर के भूतेश्वर रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरग्राउण्ड विद्युत  केबल को बदलने की रेलवे प्रशासन से स्वीकृति मिल गई है । इससे क्षतिग्रस्त पड़ी हुई केबल को बदलने का रास्ता साफ हो गया है.

लगभग दो साल पूर्व पहले से लगी हुई अंडरग्राउण्ड केबिल क्षतिग्रस्त हो गई थी और मरम्म्त योग्य नहीं पाई गई थी । इस के चलते वर्तमान में करीला सब स्टेशन से होकर निकलने वाले मोतीनगर विद्युत फीडर को घर्मश्री सब स्टेशन से निकलने वाले धर्मश्री विद्युत फीडर से जोड़कर काम चलाया जा रहा है । इस कारण धर्मश्री विद्युत सब स्टेशन और फीडर पर हजारों विद्युत उपभोक्ताओं का अतिरिक्त भार चल रहा है.

इसी से धर्मश्री और मोतीनगर फीडरों के भोपाल रोड, मोतीनगर, कसाई मंडी,धर्मश्री, शीतला माता मंदिर,नरयावली नाका वार्ड,बड़ा बाजार,मोहन नगर वार्ड, रविशंकर स्कूल, इतवारा क्षेत्र के हजारों उपभोक्ताओं को अनवरत और गुणवत्ता पूर्ण विद्युत प्रदाय में बाधा हो रही थी ।

तकनीकी शिकायतों  के निराकरण हेतु व्यावहारिक कठिनाइयां आ रही थीं । केबल बदले जाने पर उक्त क्षेत्रों के बिजली उपभोक्ताओं को निर्बाध और उचित वोल्टेज का विद्युत प्रदाय हो सकेगा ।

बिजली कंपनी के सूत्रों के अनुसार अंडरग्राउंड केबल को बदलते हुए, एक अतिरिक्त स्टैंड बाई केबल भी डाली जायेगी जिस से भविष्य में किसी एक केबल के खराब होने पर दूसरी स्टैंड बाई केबल से काम चलाया जा सके । बताया जा रहा है कि बिजली कंपनी एसटीसी संभाग के द्वारा इस कार्य को शीघ्र ही पूर्ण कराया जाएगा ।