जन्मदिन मनाया जाएगा जनकल्याण के रूप में

पूर्व मंत्री एवं खुरई से वरिष्ठ विधायक भूपेंद्र सिंह के जन्मदिन के उपलक्ष्य में जनहितार्थ हर साल 17,18, एवं 19 मई को लगने वाले रक्तदान शिविर में नगर निगम की महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी पार्षदों सहित शहरवासियों के साथ पहले दिन 17 मई को होटल दीपाली परिसर में रक्तदान करेंगी.

इसकी तैयारियों को लेकर बुधवार को महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी की अध्यक्षता में बैठक हुई. डॉ. तिवारी ने कहा कि विकास पुरुष भूपेंद्र भैया का हमेशा से यही कहना रहा है कि जन्मदिन मनाओ तो ऐसा कि किसी के काम आए. सेवा और जनकल्याण का माध्यम बने. उनकी इसी दूरगामी सोच का परिणाम है कि उनके जन्मदिवस पर लगने वाले शिविर में हर साल इतनी बड़ी मात्रा में रक्त एकत्र हो जाता है कि जिला अस्पताल का ब्लड बैंक फुल हो जाता है. वर्तमान में ब्लड बैंक में रक्त की कमी किसी से छिपी नहीं है. ऐसी खबरें लगातार आ रहीं हैं कि एक-दो दिन के लिए ही रक्त वहां उपलब्ध है. ब्लड के लिए जरूरतमंद मरीज भटक रहे हैं.

ब्लड बैंक के प्रभारी तक कह रहे हैं कि भूपेंद्र भैया के जन्मदिन का शिविर लगने वाला है, अब तो उसी से स्थाई पूर्ति हो सकती है. यह इस शिविर की सफलता, लोकप्रियता का ही परिणाम है. रक्तदान सबसे बड़ा दान है. इसी में सहभागिता निभाने के लिए महापौर, एमआईसी सदस्यों और पार्षदों ने अपने परिजनों, समर्थकों, शुभचिंतकों और शहरवासियों के साथ बड़ी संख्या में रक्तदान करने का संकल्प लिया है, ताकि ब्लड बैंक में बड़ी मात्रा में रक्त एकत्र हो और भूपेंद्र भैया की सोच के अनुरूप उनका जन्मदिवस दूसरों की मदद के लिए सार्थक साबित हो.

बैठक में जिला उपाध्यक्ष नवीन भट्ट, पार्षद प्रतिनिधि नरेश यादव, एमआईसी सदस्य सोमेश जडिया, एम आईं सी सदस्य रुपेश यादव, एम आईं सी सदस्य अनूप उर्मिल, एम आईं सी सदस्य राजकुमार पटेल, पार्षद प्रतिनिधि शैलेश जैन ,रिशांक तिवारी, पार्षद सूरज घोषी, संतोष दुबे, नीरज करोसिया, गणेश सेन, शुभम नामदेव, संदीप साहू, नमन चौबे, शुभम पहलवान, सिंथिल पड़ेले उपस्थित थे.