◽️विज्ञान दिवस पर प्रतिभाओं का सम्मान.

वरिष्ठ शिक्षक ओंकार प्रसाद रिछारिया के सम्मान में आयोजित हुआ कार्यक्रम

◾️राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर हुआ प्रतिभाओं का सम्मान.

◾️एकता समिति एवं रिछारिया परिवार के द्वारा हुआ भव्य आयोजन.

ज्ञान और शिक्षा के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित करने वाले सभी छात्र-छात्राओं को मैं बधाई देता हूं. बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए शिक्षक और उनके अभिभावकों की भी अहम भूमिका रहती है. इसके लिए बधाई के पात्र उनके अभिभावक और शिक्षक भी हैं, जो बच्चों को इस दिशा में आगे बढ़ाने के लिए प्रेरणा देते हैं.

शैलेन्द्र कुमार जैन (विधायक)

रोज रेजिडेंसी सागर में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के शुभ अवसर पर एकता समिति एवं रिछारिया परिवार के तत्वाधान में विधायक शैलेंद्र जैन के मुख्य आतिथ्य एवं डॉ हरि सिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय सागर के पूर्व कुलपति एवं वैज्ञानिक प्रोफेसर डॉक्टर एसपी व्यास ज्ञानवीर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आर के त्रिवेदी साहित्यकार डॉ नीलिमा पिंपलापुरे प्रोफेसर डॉक्टर आदिल खान की गरिमामय उपस्थिति में प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित किया गया. इस अवसर पर सागर विधायक शैलेन्द्र कुमार जैन रामायण काल का जिक्र करते हुए कहा कि विज्ञान को नकारा नहीं जा सकता. जब लंका युद्ध समाप्त होने के बाद पूरी सेना को वापस लौटना था तो कई लाखों की संख्या में वानर सेना समेत अन्य प्रभु श्री राम के साथ पुष्पक विमान से लौटे थे. उसे समय विमान आवश्यकता अनुसार बड़ा और छोटा हो जाता था. यह विज्ञान का चमत्कार ही था.

इनको किया गया सम्मानित

एकता समिति के रशीद भाई चंपक भाई एवं अन्य सभी सदस्यों ने विज्ञान शिक्षक वयोवृद्ध ओ.पी. रिछारिया का शाल श्रीफल स्मृति चिन्ह से सम्मान किया. सभी ने सागर विकास को समर्पित विधायक शैलेंद्र जैन का शाल श्रीफल स्मृति चिन्ह से सम्मान किया. इसी क्रम में प्रोफेसर एसपी व्यास को हेपेटाइटिस बी के आविष्कार के लिए नीलिमा पिंपलापुरे को अंग्रेजी में बुंदेली साहित्य लेखन के लिए सुश्री उषा बर्मन को कहानी लेखन के क्षेत्र में श्वेता नेमा को योग आहार पोषण विशेषज्ञ क्षेत्र में डॉक्टर अंकित जैन को बालकों की चिकित्सा के क्षेत्र में प्रोफेसर आदिल खान को सहित डॉक्टर सुखदेव मिश्र पप्पू तिवारी शिवसेना एवं अखिल भारतीय साहित्य सृजन मंच के अध्यक्ष आचार्य महेश त्रिपाठी को साहित्य में अपूर्व योगदान हेतु सम्मानित किया गया. प्रतिभाशाली छात्राएं मंडी बामोरा की कुमारी पुष्पा सेन देवी की कुमारी नीलिमा बाजपेई कुमारी शीतल श्रीवास्तव बरोदिया कलां अंसार खान एवं जगदीश दांगी को हाई स्कूल एवं हाई सेकेंडरी में सर्वोच्च अंक प्राप्त करने के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.


कार्यक्रम में प्रवीण रिछारिया प्रमेंद्र गोलू रिछारिया पुष्पेंद्र रिछारिया विनीत रिछारिया दुष्यंत रिछारिया यशवंत रिछारिया श्रीमती शशि शर्मा डॉक्टर केवल जैन रशीद भाई चंपक भाई आर के मलैया सहित एकता समिति के सभी पदाधिकारी तथा रिछारिया परिवार के सभी सदस्यों ने इस कार्यक्रम में सहयोग दिया सागर के सभी गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में हुए इस अभूतपूर्व कार्यक्रम में सभी ने विज्ञान के चमत्कारों को स्लाइड के माध्यम से देखकर सराहना की.