◽️MPPSC मुख्य परीक्षा 11 मार्च से प्रारंभ.

म.प्र. लोक सेवा आयोग की राज्य सेवा मुख्य परीक्षा-2023 इस वर्ष 11 मार्च से 16 मार्च  तक सागर शहर के शास. कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एक सत्र में आयोजित होगी. 11 मार्च से 15 मार्च 2024 तक की परीक्षा का समय प्रातः 10ः00 बजे से दोपहर 01ः00 बजे तक होगा. केवल 16 मार्च 2024 की परीक्षा ही प्रातः 10ः00 बजे से दोपहर 12ः00 बजे तक ही होगी. इस परीक्षा में कुल 203 प्रतियोगियों को उपस्थित होना है.

परीक्षा प्रभारी एवं संयुक्त आयुक्त अनिल द्विवेदी ने बताया कि म.प्र. लोक सेवा आयोग की महत्वपूर्ण परीक्षाओं में से एक राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2023 भी है व इस परीक्षा के संचालन में पूर्ण गम्भीरता रखी जावेगी. 

परीक्षा कक्ष में वर्जित वस्तुएं इस प्रकार रहेंगी. 

मोबाइल, केल्कुलेटर, इत्यादि, पठन सामग्री, समस्त प्रकार के इलेक्ट्रानिक डिवाइस, जूते-मोजे पहनकर प्रवेश वर्जित होगा. परीक्षार्थी चप्पल व सेण्डल पहनकर आ सकते हैं. चेहरे को ढंक कर परीक्षा कक्ष में प्रवेश वर्जित होगा. परीक्षा में व्हाईटनर एवं एसेसरीज़ जैसेः- बालों को बंधने का क्लचर/बक्कल, घड़ी, हाथ में पहने जाने वाले मैटेलिक/चमड़े के बैंड, कमर में  पहने जाने वाले बेल्ट, धूप में पहने जाने वाले चश्मे, पर्स/वालेट, टोपी वर्जित है.

पहचान पत्र के बाद प्रवेश

आयोग की परीक्षा में निम्न में से कोई एक मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र प्रस्तुत करने पर ही आवेदक को प्रवेश दिया जा सकेगा. मतदाता परिचय-पत्र, आधार कार्ड, ड्रायविंग लायसेंस, आयकर का पेन कार्ड, केन्द्र एवं राज्य सरकार एवं सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम, स्थानीय निकाय एवं अन्य नियोक्ताओं द्वारा जारी फोटोयुक्त सेवा पहचान-पत्र, पासपोर्ट फोटो  सहित बैंक पासबुक, शिक्षण संस्थाओं में अध्ययनरत परीक्षार्थियों के मामले में शिक्षण संस्था के प्रमुख द्वारा अधिकतम तीन वर्ष पूर्व तक जारी फोटो पहचान-पत्र, राजपत्रित अधिकारी द्वारा प्रमाणित नवीनतम फोटो परिचय-पत्र. केवल आधार कार्ड की फ़ोटो कॉपी भी मान्य होगी. फोटो परिचय पत्र द्वारा आवेदक की पहचान की पुष्टि न होने  पर परीक्षार्थी को परीक्षा देने  की अनुमति प्रदाय नहीं की जाएगी.