सागर : अब नए बस स्टैंड से चलेगीं चार्टर्ड बसें.

चैतन्य अस्पताल कन्डया परिसर से संचालित चार्टेड बसों का संचालन भी नवनिर्मित बस स्टैण्ड कमांक 1 एवं 2 से किया जायेगा. इन रूट के अतिरिक्त अन्य रूट पर बसों का संचालन करने पर वैधानिक कार्यवाही की जावेगी.

वर्तमान में सिविल लाईन चौराहा एवं मेडीकल कॉलेज के सामने यात्रीगण प्रतीक्षा करते हैं एवं बसों में अनाधिकृत रूप से लोगों को बैठाया जाता है, जो कि उक्त स्थल शहर के सबसे व्यस्ततम स्थल हैं, जिससे कि अन्य यात्रियों एवं आमजन को असुविधा का सामना करना पड़ता है. यात्रीगण भी बगैर किसी सुविधा के यहां बैठे रहते हैं. स्कूल बसों के संचालन प्रारंभ होने से यातायात का दबाव और बढ़ने की संभावना है, जिससे उक्त स्थान पर दुर्घटना की संभावना बनी रहेगी.

भविष्य की घटनाओं को दृष्टिगत रखते हुये बसों का संचालन पूर्व निर्धारित रूट से किया जावेगा.

बहेरिया तिराहा से प्रवेश करने वाली यात्री बसें

रूट क्रमांक-01ः टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, जबलपुर की ओर से आने-जाने वाली यात्री बसें मकरोनिया होते हुए बम्होरी तिराहा से आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से ही संचालित की जावेगी.

लहदरा नाका/भोपाल रोड से प्रवेश करने वाली यात्री बसें

रूट क्रमांक-02ः भोपाल, विदिशा, खुरई, बीना, जैसीनगर की ओर से आने-जाने वाली यात्री बसें भोपाल रोड स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से एवं मोतीनगर चौराहा से धर्माश्री होते हुए राजघाट तिराहा से आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड से ही संचालित की जावेगी.

गढ़पहरा तिराहा से प्रवेश करने वाली यात्री बसें

रूट क्रमांक-03 ग्वालियर, झांसी, ललितपुर, मालथौन की ओर से आने-जाने वाली यात्री बसें भैंसा तिराहा बायपास से बहेरिया फोर लाईन से बम्होरी तिराहा से आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से ही संचालित की जावेगी. भैंसा तिराहा से मण्डी बायपास होते हुये भोपाल रोड पर स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से संचालित की जावेगी.

बम्होरी तिराहा से प्रवेश करने वाली यात्री बसें

रूट क्रमांक-04ः- नरसिंहपुर, रहली की ओर से आने जाने वाली यात्री बसें बम्होरी तिराहा से आरटीओ कार्यालय के समीप स्थित नवनिर्मित बस स्टेण्ड परिसर से ही संचालित की जावेगी.