हाॅकी खिलाड़ी का सम्मान गौरव की बात – अंकलेश्वर दुबे

जन परिषद सागर इकाई की टीम ने राष्ट्रीय हॉकी टीम के पूर्व खिलाड़ी को खेल परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सम्मानित किया ।

सम्मान कार्यक्रम में 1978 से 1982 तक भारतीय हॉकी टीम के गोल कीपर रहे मीर रंजन नेगी उपस्थित रहे, जिन्होंने कई मैचों में भारत की तरफ से अहम् भूमिका निभाई है ।

        उन्होंने हॉकी खेल को भारत में अधिक से अधिक बढ़ावा देने के लिए अनेकों प्रयास किये हैँ गौरतलब है कि भारतीय फिल्म चक दे इंडिया में शाहरूख खान के कबीर खान का किरदार मीर रंजन नेगी के खेल जीवन से ही प्रभावित है और इस फिल्म के निर्माण में श्री नेगी ने भी अहम भूमिका निभाई ।

श्री नेगी ने खुद अपने खेल जीवन की इस घटना को हाकी खिलाड़ियों के साथ साझा किया उन्होंने सागर खेल परिसर में हाकी खेल मैदान का निरीक्षण किया और सागर में शानदार खेल सुविधाओं की जमकर प्रशंसा की ।

इस अवसर पर पूर्व सांसद राजबहादुर सिंह ने श्री नेगी को सम्मानित करते हुए कहा की हॉकी खिलाड़ियों का सम्मान करना हम सभी के लिए गर्व की बात है । उन्होंने जन परिषद के इस सम्मान कार्यक्रम की सराहना की ।

खेल युवक कल्याण अधिकारी प्रदीप अविद्रा ने कहा कि राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी के सागर आगमन से हमारे युवा खिलाड़ियों में ऊर्जा का संचार हुआ है ।

जन परिषद के संभागीय अध्यक्ष अंकलेश्वर दुबे ने कहा की हम सभी के लिए बड़े गर्व की बात है कि डॉ गौर की नगरी में ऐसे महान् खिलाड़ी का आगमन हुआ है जो कि हॉकी के राष्ट्रीय खिलाड़ी रहे हैं और जिनका हम सभी को सम्मान करने का अवसर प्राप्त हुआ है ।

सुंदरलाल श्रीवास्तव फार्मेसी महाविद्यालय परिसर मकरोनिया में एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत श्री मीर रंजन नेगी ने वृक्षारोपण किया जहां उनका स्वागत संस्था के डाॅ अजय श्रीवास्तव ,बसंत श्रीवास्तव , अंकित श्रीवास्तव द्धारा शाल श्रीफल एवं माला पहनाकर किया गया। इस अवसर पर सागर रोटरी क्लब के बीनू राणा, सुन्दरलाल महाविद्यालय के संचालक एवं जन परिषद के संभागीय उपाध्यक्ष अजय श्रीवास्त, जन परिषद के नगर अध्यक्ष दिनेश दुबे उपस्थित थे ।

कार्यक्रम में आभार जिला अध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने व्यक्त किया।