पार्कों को गोद लें बिल्डर – राजकुमार खत्री

नगर निगम आयुक्त राजकुमार खत्री ने गुरुवार को प्रातः काकागंज वार्ड में बने ट्रैफिक पार्क का निरीक्षण किया और आम नागरिकों और बिल्डरों से चर्चा कर पार्कों को गोद लेने के प्रति उन्हें प्रेरित किया। 

निगमायुक्त ने शहर के पार्कों के संचालन, शहर को हरा भरा बनाने के लिए किए जा रहे पौधारोपण, और स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 में शहर को अच्छी रैंकिंग दिलाने के लिए जन सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बिल्डरों से अपनी सहभागिता निभाते हुए शहर मे पर्यावरण को बढ़ाने और स्वच्छता अभियान में अपना सहयोग प्रदान करने के लिए प्रेरित किया ।

उन्होंने बिल्डरों से सार्वजनिक पार्कों और नगर में खाली पड़ी भूमि पर वृक्षारोपण कर शहर को हरा भरा बनाने में अपना सहयोग प्रदान करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि पार्कों में शहर के नागरिक और बच्चे आकर अपना समय व्यतीत करें, इसके लिए जरूरी है कि पार्क व्यवस्थित हों, इसके लिए नगर निगम द्वारा शहर में बनवाए गए पार्कों में समय-समय पर रखरखाव के कार्य किए जाते हैं लेकिन नगर निगम के साथ-साथ सामाजिक संस्थाएं और बिल्डर भी इस कार्य में अपना योगदान दें और पार्कों के रखरखाव और शहर में खाली पड़ी भूमि पर वृक्षारोपण करने में नगर निगम को सहयोग करें जिससे हमारे शहर के पार्क व्यवस्थित हों और शहर में अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने से नगर हरा भरा हो।

भमण के दौरान उन्होंने दीनदयाल चौराहा के पास चल रहे पुलिया निर्माण कार्य और गंगा मंदिर पहुंचकर मंदिर के जीणोद्धार कार्य का भी निरीक्षण कर संबंधित इंजीनियरों को आवश्यक निर्देश दिए।