सागर ड्रीम्स का भव्य आयोजन सम्पन्न

जिला आर्कियोलॉजी टूरिज्म एंड कल्चर काउंसिल के अंतर्गत दीपक मेमोरियल एकेडमी में सागर ड्रीम्स म्यूजिकल इवेंट का प्रथम आयोजन सम्पन्न हुआ।

इस आयोजन में 10 वर्ष के नन्हे कलाकारों से लेकर 63 वर्ष के वरिष्ठ कलाकारों ने प्रस्तुति दी और संगीत का अप्रतिम समां बांधा। आयोजन में मौजूद सभी श्रोताओं को कलाकारों की प्रस्तुति ने मंत्रमुग्ध कर दिया। सागर के गायकों की प्रतिभा को सभी ने सराहा।

सागर ड्रीम्स सागर के कलाकारों के लिए उम्दा मंच साबित होगा

कलेक्टर श्री आर्य

कार्यक्रम में कलेक्टर दीपक आर्य भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि आयोजन में शामिल होकर सागर जिले के और अन्यत्र स्थानों से आये कलाकारों के लिए यह सागर ड्रीम्स एक उम्दा मंच साबित होगा। इस मंच के माध्यम से संगीत प्रेमी, श्रोता और दर्शक भी संगीत का आनंद ले सकेंगे। उन्होंने सभी कलाकारों को शुभकामनाएं और बधाई दी।

 सागर के गायकों को अवसर देने का एक माध्यम है सागर ड्रीम्स

एडीएम श्री उपाध्याय

एडीएम एवं सागर डीएटीसीसी के नोडल रुपेश उपाध्याय ने इस पूरे आयोजन को मूर्त रूप देने में मुख्य भूमिका निभाई। उन्होंने आयोजन के अवसर पर कहा कि सागर ड्रीम्स सागर के गायकों को अवसर देने का एक माध्यम है। यह आयोजन लगातार किया जाएगा। इसे हर पखवाड़े में थीम बेस्ड रूप से आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि भविष्य में गायन विद्या के अतिरिक्त अन्य विद्याओं जैसे से नृत्य, वादन आदि का भी आयोजन किया जाएगा।

सागर के कलाकारों को जीवंत कर दिया सागर ड्रीम्स ने – डॉ ललित मोहन

सागर के वरिष्ठ नागरिक डॉ. ललित मोहन पूर्व डीन एवं अध्यक्ष कला और संगीत विभाग विश्वविद्यालय, सागर ने कहा कि इस मंच ने सागर के कलाकारों को जीवंत कर दिया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के इस कार्यक्रम ने सागर के कलाकारों को एक मंच दिया जिससे उनकी छिपी हुई प्रतिभा को अवसर मिला।

मेघ मल्हार थीम पर दी कलाकारों ने प्रस्तुति

सागर ड्रीम्स इवेंट के अंतर्गत कलाकारों ने मेघ मल्हार थीम पर विभिन्न गायन विधाओं के अंतर्गत प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में सानिया बेहना, हर्षदा जोशी,कनिष्का दुबे, अम्बिका सिंह ,रिदिमा श्रीवास्तव, विधान चौबे, वर्षा अहिरवार, रिया क्षेत्री, समीर चौरसिया, रिद्धि जैन, राम कृष्ण मणके, श्रीमती रीना ज्योतिषी, श्री अनुराग गुरू, श्रीमती कल्पना गुरू,श्रीमती भावना जोशी, श्रीमती निधि बाला और सुश्री वन्या चौबे, श्री सिद्धार्थ जैन, सुश्री यश्री टेकाम ने प्रस्तुति दी।


इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अदिति यादव, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती भव्या त्रिपाठी, दीपक मेमोरियल एकेडमी के डायरेक्टर बृज जायसवाल, प्रिंसिपल श्रीमती ऋतु जायसवाल , गायन क्षेत्र से अवधेश तोमर, हरीश वर्मा, अमित मिश्रा, श्रीमती शारदा प्रजापति, सुश्री दीपाली भोजक, राकेश सोनी, राहुल स्वर्णकार, प्रतिभागी और परिजन मौजूद रहे।