शहर में सिटी बसों के मार्गों का होगा विस्तार

शहर के 25 किमी की परिधि में बसों का संचालन शुरू होगा एवं बसों में लगे सीसीटीव्ही कैमरा एवं जीपीएस को आईसीसीसी से जोड़ने एवं आमजन की सुविधा हेतु पब्लिक के लिए शुरू होगा। उक्त निर्देश कलेक्टर संदीप जी.आर. ने सिटी बसों के सुचारू संचालन हेतु आयोजित समीक्षा बैठक में दिए।

कलेक्टर की अध्यक्षता में कार्यालय कलेक्टर कक्ष में अमृत योजनांतर्गत शहरी लोक परिवहन के तहत सागर शहर में संचालित सिटी बसों के संचालन के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

बैठक में कलेक्टर सह अध्यक्ष संदीप जी. आर., आयुक्त नगर निगम सह प्रबंध संचालक राजकुमार खत्री, डिप्टी कलेक्टर विजय डहेरिया,  मीर. एम ट्रान्सपोर्ट से अमजद खान, शहरी सांई ट्रेवल्स एलएलपी से हेमन्त सेन, शहरी सांई ट्रेवल्स एलएलपी से निश्चय सोनी, शहरी सांई ट्रेवल्स एलएलपी से मोहन कुशवाहा, शहरी सांई ट्रेवल्स एलएलपी से रविन्द्र कुशवाहा उपस्थित रहे।

सागर शहर में मीर. एम. ट्रांसपोर्टस् एलएलपी एवं शहरी साईं ट्रेवल्स एलएलपी के बस ऑपरेटर सिटी बसों का संचालन निर्धारित मार्गों एवं नियत समयानुसार ही करें। निर्धारित मार्गों एवं नियत समय अनुसार नियमित रूप से संचालन न करने की स्थिति में कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

बसों में लगे सीसीटीव्ही कैमरा एवं जीपीएस को आईसीसीसी से इंट्रीग्रेड एवं आमजन की सुविधा हेतु पब्लिक कराये जाने के निर्देश दिये गये।

 25 किमी. की परिधि में बसों के संचालन हेतु सागर क्षेत्रीय परिवहन विभाग, उप परिवहन आयुक्त से मार्गाें के सूत्रीकरण हेतु प्रेषित प्रस्ताव पर शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

शहर में संचालित ऑटो रिक्शा के परमिट एवं रजिस्ट्रेशन सत्यापित करने एवं अवैध रूप संचालित आटो रिक्शा पर परिवहन विभाग द्वारा कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

मकरोनिया चौराहे पर अनावश्यक रूप से वाहनों जैसे ऑटो रिक्शा, बस, दो पहिया वाहन एवं चार पहिया वाहन खड़े रहते हैं। उक्त वाहन निर्धारित किये गये स्टॉप पर ही खडें किये जाये। यदि चौराहे पर अनावश्यक रूप से वाहन खडें मिलते हैं, तो यातायात पुलिस को कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये एवं कार्यालय कलेक्टर परिसर के बाहर सिटी बसे खड़ी होने पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये ।