◽️सागर – कलेक्टर ने किया मूल्यांकन केंद्र का निरीक्षण.

कलेक्टर दीपक आर्य ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंचकर माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षाओं के उपरांत किया जा रहे मूल्यांकन का निरीक्षण किया. 

कलेक्टर दीपक आर्य ने माध्यमिक शिक्षा मंडल के द्वारा आयोजित कक्षा 10वीं 12वीं परीक्षा के उपरांत आयोजित मूल्यांकन का मूल्यांकन केंद्र पर जाकर निरीक्षण किया एवं माध्यमिक शिक्षा मंडल के दिए गए निर्देशों एवं उनके द्वारा की गई व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की. उन्होंने मूल्यांकन कक्ष में जाकर मूल्यांकन का निरीक्षण किया. उन्होंने सभी मूल्यांकनकर्ता शिक्षकों से कहा कि आप सभी माध्यमिक शिक्षा मंडल के निर्देशों का पालन करते हुए मूल्यांकन कार्य करें. उन्होंने कहा कि कोई भी मूल्यांकन करने वाला शिक्षक अपने पास मोबाइल सहित इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस न रखे यह माध्यमिक शिक्षा मंडल के द्वारा प्रतिबंधित है.

उन्होंने कंट्रोल रूम में जाकर संपूर्ण मूल्यांकन केंद्र के संबंध में जानकारी प्राप्त की एवं सीसीटीवी कैमरा की निगरानी भी देखी. उन्होंने कहा कि सभी मूल्यांकन करने वाले शिक्षक समय पर आकर समय सीमा में पूरी पारदर्शिता के साथ मूल्यांकन संपन्न कराएं. उन्होंने निर्देश दिए कि जो भी मूल्यांकन करने वाले शिक्षक बगैर किसी कारण से अनुपस्थित हैं उनकी जानकारी प्रस्तुत की जावे.

मूल्यांकन केन्द्र निरीक्षण के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद जैन उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य एवं समन्वय संस्था के प्राचार्य सुधीर तिवारी, अभय श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.