भार से गहराया बिजली संकट.

भीषण गर्मी में बार-बार बिजली जाने को लेकर रहवासियों द्वारा विधायक शैलेंद्र जैन से शिकायत की थी. इस मामले में विधायक जैन ने सागर और जबलपुर के बिजली कंपनी अधिकारियों से चर्चा की है.

अधिकारियों ने बताया कि एक फीडर पर एक अन्य फीडर का भी लोड होने की वजह से एक विशेष क्षेत्र की बिजली बार-बार गुल हो रही है. इसी समस्या के निदान को लेकर कार्रवाई लगातार जारी है.

शहर के धर्मश्री स्थित 11 केवी वाले फीडर पर अभी मोतीनगर फीडर का लोड चल रहा है. मोतीनगर फीडर को रेलवे की तीसरी लाइन के निर्माण के दौरान धर्मश्री फीडर से जोड़ा गया था. इसके कारण करीब 5 से अधिक वार्डों में बिजली के गुल होने की लगातार शिकायत आ रही हैं. इस मामले में जब विधायक जैन ने बिजली कंपनी के अधिकारियों से जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि भूतेश्वर रेलवे क्रॉसिंग मोतीनगर पर 11केवी फीडर स्थापित है. जिसको वापस जोड़ा जाना है. बिजली कंपनी ने सर्वे भी कर लिया है. रेलवे क्रॉसिंग के नीचे से बिजली लाइन ले जाने का प्रस्ताव रखा है, जिसकी अनुमति पश्चिम मध्य रेलवे मंडल जबलपुर से मांगी गई है. अनुमति मिलते ही इसका कार्य शुरू किया जाएगा. इस मामले में विधायक जैन ने रेलवे के स्थानीय और जबलपुर मंडल के अधिकारियों से चर्चा करते हुए अविलंब अनुमति देने की बात रखी, ताकि क्षेत्रवासियों के लिए निर्बाध रूप से बिजली मिल सके. संभावना है कि इसी महीने तक भूतेश्वर रेलवे क्रॉसिंग फीडर को वापस जोड़ दिया जाएगा.