◽️युवा मोर्चा की हुई युवा चौपाल.

आत्म निर्भर बनकर देश के लिए संपत्ति बने,बोझ नहीं – शैलेंद्र कुमार जैन विधायक

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा सागर नगर मंडल द्वारा डाॅ. हरिसिंह गौर महाविद्यालय लक्ष्मीपुरा में यूथ कनेक्ट युवा चौपाल का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सागर विधायक शैलेंद्र कुमार जैन उपस्थित थे.

कार्यक्रम में विधायक जैन ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि मैं इस चुनाव के पूर्व में सन्यास लेने का विचार कर रहा था परंतु भारतीय जनता पार्टी संगठन एवं सागर की जनता ने मुझे सेवा का एक और अवसर दिया तो अब मेरी जिम्मेदारी और भी अधिक बढ़ जाती है,अब मेरी यह पारी 20-20 की रहेगी हम इस पारी में सागर को विकास के नए आयाम पर ले जाएंगे. हमें सागर के युवाओं के लिए राजकीय विश्वविद्यालय की सौगात मिली है इससे उच्च शिक्षा के क्षेत्र में युवा साथियों के लिए बहुत बड़ी सौगात है,सागर के लिए विगत दिनों संपन्न हुए विधानसभा सत्र में आयुर्वेद महाविद्यालय की सौगात माननीय मुख्यमंत्री महोदय एवं आयुष मंत्री महोदय द्वारा दी गई है यह भी हम सभी सागर और बुंदेलखंड वासियों के लिए बहुत बड़ी सौगात है. उन्होंने कहा कि सरकारी नोकरी सभी के लिए संभव नहीं है,यदि हम सिर्फ सरकारी नोकरी के पीछे भागेंगे तो हम देश के लिए बोझ बनेंगे संपत्ति नहीं हमें आत्म निर्भर बनना होगा अपने पैरो पर खड़ा रहना होगा अपने देश के लिए संपत्ति बनना होगा. उन्होंने कहा कि हमें अपना लक्ष्य निर्धारण करना चाहिए उसके लिए हमारे पास एक विजन होना चाहिए प्लानिंग होना चाहिए,हमने स्मार्ट सिटी के माध्यम से युवाओं को रोजगार और स्टार्टअप के लिए इनक्यूबेशन सेंटर की शुरुआत की है इसके माध्यम से युवाओं को स्वरोजगार और स्टार्ट अप शुरू करने की दिशा में मार्गदर्शन ओर सहयोग दिया जाता है बड़ी संख्या में हमारे सागर के युवा साथी इससे लाभान्वित होकर अपना उद्योग और व्यापार स्थापित कर रहे हैं. हमारी सरकार ने उन युवाओं को जो आर्थिक रूप से कमजोर है उनको  सरकार की “सीखो कमाओ योजना” के माध्यम से कोशल सीखने के साथ साथ कुछ राशि स्ताइपैंड के रूप में उपलब्ध कराई जा रही है. हमारे आइडिया में दम होना चाहिए,आपके पास विजन होना चाहिए आप जो चाहेंगे उसको प्राप्त कर सकेंगे. हम सभी आपका सहयोग करेंगे.

कार्यक्रम को युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष यश अग्रवाल एवं नगर मंडल अध्यक्ष विक्रम सोनी,युवा मोर्चा नगर मंडल अध्यक्ष राहुल वैद्य ने भी संबोधित किया. कार्यक्रम का संचालन चिराग सबलोक ने किया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से रीतेश मिश्रा,धर्मेंद्र खटीक,प्रदीप राजोरिया,नितिन सोनी,आदर्श मिश्रा,अंकित सनकत,कुलदीप सोनी,अनिकेत यादव,अरमान सिद्दीकी सहित बड़ी संख्या में महाविद्यालय के विद्यार्थी उपस्थित थे.