सागर : 9 अगस्त को निकलेगी कावड़ यात्रा

श्रावण मास में सागर से प्रतिवर्ष निकलने वाली तुलसी फाउंडेशन की कावड़ यात्रा का इस वर्ष भी श्रावण मास में भव्य आयोजन किया जा रहा है ।

इस संबंध में रामबाग मंदिर के महंत श्री घनश्याम दास जी महाराज एवं वृंदावन बाग मंदिर के महंत श्री नरहरि दास महाराज जी के सानिध्य में रविवार को रामबाग मंदिर में मुहूर्त बैठक संपन्न हुई कावड़ यात्रा के संयोजक श्री हरिराम सिंह ठाकुर ने बताया कि प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी श्रावण मास में तुलसी फाउंडेशन की कावड़ यात्रा का भव्य आयोजन किया जा रहा है इस संबंध में आज रामबाग मंदिर में कावड़ यात्रा को प्रभावी रूप से सफल बनाने के लिए महंत श्री घनश्याम दास जी महाराज एवं महंत श्री नरहरि दास जी महाराज के सानिध्य में मुहूर्त बैठक आयोजित की गई है । बैठक में घनश्याम दास जी महाराज ने आशीर्वचन देते हुए कहा कि श्रावण मास में सागर से तुलसी फाउंडेशन के तत्वावधान में निकलने जा रही कावड़ यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल होकर पुण्य लाभ अर्जित करें । श्रावण मास में शिव जी की आराधना करने से पूरे शिव परिवार (भगवान भोलेनाथ, माता पार्वती, गणेश, कार्तिक, नंदी श्रंगी,रिद्धि, सिद्धि, शुभ, लाभ, और आनंद, मंगल,) की कृपा श्रद्धालुओं पर बरसती रहती है । सागर में धर्मध्वजा फहराने वाली तुलसी फाउंडेशन की कावड़ यात्रा में सभी धर्म प्रेमी बंधु शामिल होकर पुण्य लाभ अर्जित करें । बैठक में मार्गदर्शन देते हुए वृंदावन बाग मंदिर के महंत श्री नरहरि दास महाराज ने कहा कि तुलसी फाउंडेशन की कावड़ यात्रा सागर में धर्म ध्वजा फहराकर आनंद महोत्सव के रूप में जानी जाती है आप सभी धर्म प्रेमी बंधु तुलसी फाउंडेशन की कावड़ यात्रा में शामिल होकर पुण्य लाभ अर्जित करें । तुलसी फाउंडेशन कावड़ यात्रा के अध्यक्ष प्रदीप राजौरिया ने बताया कि कावड़ यात्रा को प्रभावी रूप से सफल बनाने के लिए अति शीघ्र व्यवस्था संबंधी कमेटियों का गठन किया जाएगा ।


बैठक का संचालन पप्पू तिवारी एवं बृजमोहन पाठक ने एवं आभार सिंटू कटारे ने व्यक्त किया । बैठक में बड़ी संख्या में तुलसी फाउंडेशन के पदाधिकारी उपस्थित रहे ।