गरबा महोत्सव में पधारे प्रदेश के संस्कृति राज्य मंत्री

गरबा की यह धूम पूरे देश में है, गांव-गांव – शहर शहर गरबा नृत्य के माध्यम से माता रानी का पूजन पाठ भी किया जा रहा है ,आरती की जा रही है, इसलिए इस आयोजन के लिए आयोजकों को बहुत-बहुत बधाई । यह बात शासन के संस्कृति और पर्यटन राज्य मंत्री श्री धर्मेंद्र सिंह लोधी ने वैदिक वाटिका में वैदिक संस्कृति रास गरबा महोत्सव के दूसरे दिन के आयोजन का शुभारंभ करते हुए कही।

          इस अवसर पर सागर सांसद श्रीमती डॉक्टर लता गुड्डू वानखेडे, नगर विधायक शैलेंद्र जैन, प्रदेश भाजपा मंत्री प्रभु दयाल पटेल, ललित मोहन, विक्की गौतम सहित अन्य अतिथियों द्वारा गरबा पंडाल में जाकर माता जी की आरती की गई।

         मंत्री श्री लोधी ने कहा कि यह बहुत अच्छा कार्यक्रम है,जो भारतीय संस्कृति को प्रकट करने वाला कार्यक्रम है, हमारे सनातन धर्म को प्रकट करने वाला कार्यक्रम है और हमारे हिंदू धर्म को आगे बढ़ाने वाला कार्यक्रम है इसलिए उन्होंने इस आयोजन पर सबको नवरात्रि की बहुत शुभकामनाएं दी।

विधायक शैलेंद्र जैन ने भी कार्यक्रम आयोजन पर वैदिक वानखेड़े और उनकी पूरी टीम को शुभकामनाएं देते हुए आशा व्यक्त कि यह कार्यक्रम आगे और विस्तार लेगा और सागर शहर के कार्यक्रम में इसका एक प्रमुख स्थान बनेगा।

कार्यक्रम के उपरांत आयोजन समिति की ओर से वैदिक वानखेड़े द्वारा मंत्री जी का शाल श्रीफल से स्वागत करते हुए उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

मंत्री ,सांसद, विधायक, और समस्त उपस्थित अतिथियों ने प्रतिभागियों के बीच खड़े होकर उत्साहवर्धन किया

गरबा महोत्सव के दौरान प्रतिभागियों के बीच खड़े होकर आमंत्रित अतिथियोंने बच्चों का उत्साहवर्धन किया, और छोटे-छोटे बच्चों का नृत्य देखकर उन्हें दुलार करने से अपने आप को नहीं रोक पाये। रंग बिरंगी लाइटों और पोशाक पहने प्रतिभागियों को देखकर ऐसा लगता है मानो मां स्वयं उनके नृत्य को देखकर प्रफुल्लित हो रही हों ।

विविधता में एकता की भारतीय संस्कृति की झलक दिखी

 कार्यक्रम के दौरान कोई बच्चा भगवान कृष्ण का रूप धारण किए हुए था तो कोई राधा, कोई शिव का, तो कोई मां पार्वती का, किसी बच्चे ने मोर का रूप रखा हुआ था, तो छोटी-छोटी बच्चियों ने नवदुर्गा का रूप धारण किया था, मानो इस पावन पर्व पर पूरे भगवान जमीन पर आ गए हों बच्चों के यह रूप देखकर अतिथि और दर्शक मंत्र मुग्ध हो गए।

इस अवसर पर श्रीमती आशा लता सिलाकारी, कन्हैया पटेल, रूपेश जड़िया, अंशुल सिंह ठाकुर, आदित्य उपाध्याय, चंद्र प्रकाश शुक्ला बलराम तिवारी, सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।