ऑटो चालक की बेटी का नेशनल हाॅकी में चयन

 

सागर की हाॅकी को मिली डबल खुशखबरी

सागर शहर के गोपालगंज निवासी एक ऑटो चालक के बेटी, मध्यप्रदेश टीम में जगह बनाकर नेशनल गेम्स में सिलेक्ट हुई है. महजबी मिर्जा गोपालगंज में निवासरत एक गरीब परिवार की बेटी है, जिसके पास खेलने के लिए न हाॅकी होती थी न पहनने को जूते. लेकिन इस बिटिया की काबिलियत ने इसे पूरी तरह हुनरमंद बना दिया. आज यह सागर की बेटी गर्ल्स हाॅकी टीम में कनार्टक जाकर मध्यप्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगी.


यूँ आई डबल खुशखबरी

सागर में हॉकी के खिलाड़ी रणवीर परोची ने स्कूल नेशनल गेम्स ग्वालियर में मध्य प्रदेश हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए चंडीगढ़ की टीम को 1–0 से पराजित करते हुए गोल्ड मेडल प्राप्त किया है.

रणवीर परोची का सीनियर टीम में चयन

रणवीर परोची के प्रदर्शन को देखते हुए जिला हॉकी संघ की टीम 4 जनवरी से इटारसी में स्टेट हॉकी टूर्नामेंट खेलेगी, इस सीनियर टीम में इनका चयन किया गया है.

मेहजबी खेलेगी नेशनल

वहीं दूसरी ओर सागर की लड़की महजबी ने स्कूल स्तर के नेशनल गेम में मंदसौर के अंदर मध्य प्रदेश की टीम में जगह प्राप्त की है. गर्ल्स स्कूल नेशनल मध्य प्रदेश की टीम 4 जनवरी से कर्नाटक में होने जा रहे टूर्नामेंट में भाग लेगी. गौरतलब है कि महजबी मिर्जा गोपालगंज निवासी एक गरीब परिवार से है इनके पिता ऑटो चालक हैं, इनके पिताजी और कुछ पारिवारिक सदस्यों की मेहनत की वजह से आज इस मुकाम पर पहुंची है.

एस्को टर्फ से निकलने लगे अच्छे खिलाड़ी

जिला हाॅकी संघ के सचिव मकसूद खान का कहना है कि सागर स्मार्ट सिटी द्वारा बनाये गये एस्टो टर्फ की प्रैक्टिस की वजह से अब सागर शहर की हाॅकी में जान आ गई है. इस टर्फ पर प्रेक्टिस की वजह से हाॅकी खिलाड़ियों के खेल में निखार आ रहा है, और खिलाड़ी बड़े स्तर पर सागर की पहचान को पहुचा रहे हैं.

समीउल्लाह बने बेहतर रेफरी

सागर हांकी संघ के समीउल्लाह ने ग्वालियर स्कूल नेशनल गेम में सफलतापूर्वक ऑफिशियल रेफरी की भूमिका निभाई उन्हें जिला हॉकी संघ ने बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.


नगर विधायक श्री शैलेंद्र जैन जिला हॉकी संघ अध्यक्ष हॉकी संघ सचिव मकसूद खान उपाध्यक्ष मनीष नेमा, गोपी लाल यादव, अजय रैकवार, राशिद, हॉकी कोच अशरफ खान सहित समस्त खिलाड़ियों ने हाॅकी के गोल्ड मेडलिस्ट रणवीर परोची, नेशनल के लिए चयनित हाॅकी खिलाड़ी महजबी और रेफरी समीउल्लाह को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.